Skip to main content

किसी पे फ़िदा कभी होना नहीं

मुकम्बल फ़साना है दिल का यही,
तुम किसी पे फ़िदा कभी होना नहीं|
तुम्हारे दिल मैं है मोहब्बत अगर,
तो अपने कदम पीछे करना नहीं,
किनारे पे तुम जो रपट भी गये ,
तो ये जमाना तुम्हे छोड़ेगा नही|
चाहते हो जो तुम ज़माने से ,
बचना ये मेरे प्यारे दोस्त,
भूल से भी तुम प्यार करना नहीं,
रस्ते हैं कठिन सच के सारे मगर,
झूठ का साथ कभी देना नहीं|
तेरे दिल में हैं अगर लाख गम ,
चेहरे पे सिकन कभी लाना नहीं,
मुस्कुराते तू रहना सदा मेरे दोस्त,
मुझसे कभी गम छुपाना नहीं \
दोस्ती जिन्दगी का ऐसा साथ है ,
जो सदा साथ दे ना छूटे कभी,
दोस्त तुझसे कहूँगी मैं तो यही ,
मुकम्बल फ़साना है दिल का यही,
तुम किसी पे फ़िदा कभी होना नहीं |
- दीप्ति शर्मा


Comments

Popular posts from this blog

जन्मदिन

आज मेरी प्यारी बहिन का जन्मदिन है और मैं बहुत खुश हूँ ,, मेरी तरह से उसे ढेरो शुभकामनाये ,,, कृपया आप भी अपना बहुमूल्य आशीर्वाद उसे प्रदान करें |

आज जन्मदिवस पर तेरे ,
ओ मेरी प्यारी बहिन
दुलार करते हैं सभी
प्यार करते हैं सभी

हजार ख्वाहिशें जुडी हैं
माँ पापा की तुझसे
रौशन है ये आँगन तुझसे
कह दे तू ये आज मुझसे
न दूर हो हम कभी भी
अब एक दूजे से

जफ़र पा ओ मेरी बहिन
घर जल्दी आना तू अबकी
आँखों का तारा हैं तू सबकी

तेरा सपना सच हो जाये
हर ख्वाहिश पूरी हो जाये
जन्मदिन पर मिले तुझे
सबका इतना आशीष
की हर बाला आने से
पहले ही टल जाये

जन्मदिन बहुत बहुत मुबारक हो प्रीती .

- दीप्ति शर्मा
मन से निकली,
मन तक पहुँची,
वो अनकही बात,
पर कैसे?
आँखों से पगली,
अब समझी ना !
अभी कुछ देरपहले
मुझे आवाज़ आयी
माँ , मैं यहाँ खुश हूँ
सब  बैखोफ घूमते हैं
कोई रोटी के लिये नहीं लड़ता
धर्म के लिये नहीं लड़ता
देश के लिये,
उसकी सीमाओं के लिये नहीं लड़ता
देखो माँ
हम हाथ पकड़े यहाँ
साथ में खड़े हैं
सबको देख रहे हैं
माँ, बाबा से भी कहना
कि रोये नहीं
हम आयेगें फिर आयेगें
पर पहले हम जीना सीख लें
फिर सीखायेगें उनको भी
जिन्हें जीना नहीं आता
मारना आता है
माँ, आँसू पोंछकर देखो मुझे
मैं दिख रहा हूँ ना! 
हम सभी आयेगें पर तभी
जब वो दुनिया अपनी सी होगी
नहीं तो हम बच्चे
उस धरती पर कभी जन्म नहीं लेगें
तब दुनिया नष्ट हो जायेगी
है ना! 
पर उससे पहले
माँ, बाबा आप
यहाँ आ जाना हमारे पास
हम यहीं रहेगें
फिर कोई हमें अलग नहीं करेगा
तब तक के लिये तुम मत रोना
हम सब देख रहे हैं
और मैं रोते हुए चुप हूँ
बस एक टक देख रही हूँ
तुझे बेटा
तेरे होने के अहसास के साथ
©दीप्ति शर्मा