स्वार्थी दुनिया

पंक्षियो  की कौतुहल आवाज़ से मेरी आँख खुली | मौसम सुहावना था | पवन की मंद महक दिवाना बना रही थी | बाहर लॉन मै कई पंक्षी चहक रहे थे मौसम का आनंद लेने के लिए मैने एक चाय बनायीं और पीने लगी | अचानक देखा की कई कुतो ने एक तोते को पकड़ लिया और उसे बड़ी मर्ममय  के साथ मारने लगे | मानो मेरे तो होश उड़  गये मैने पास मै पड़ा एक डंडा उठाया और उन्हें भगाया | वे तोते को वही छोड़कर भाग गए | मैने तोते का इलाज किया उसे पानी पिलाया लेकिन तोता २-३ घंटे से ज्यादा नहीं जी सका | मै उसे नहीं बचा सकी इस बात का बहुत दुःख है | मैने देखा की किस तरह उन कुतो ने अपनी भूख  मिटाने के लिए एक मासूम सुन्दर तोते को मार दिया | और मैने महसूस किया कि इस मतलबी दुनिया मे कुछ लोगो के स्वार्थ को पूर्ण करने के लिए ना जाने कितने मासूमो को अपनी बलि देनी पड़ती है |

- दीप्ति शर्मा 

Comments

vikas chaudhary said…
ek doosre se kam nikalna hi is duniya ka asli mksad hai.........
jo kam kutto ne kiya wo wakai dardnak tha ...lekin apni bhookh mitane k liye jb insan apne hi logo ka khoon bahata hai to kya ye insan un swathi kutto se jyada khatarnak nhi hai?
....so bach k rho aise insano se jo sirf apne mtlb k liye logo se dosti krte hai......apna hone ka ahsas dilate hain....aur kam khatam hote hi sath chhod dete hain..............

Popular posts from this blog

मैं

कोई तो होगा

नयन